Ind vs Aus: पहले टी20 के बाद बढ़ा है आत्मविश्वास, दूसरे मैच में करेंगे वापसी - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Tuesday 26 February 2019

Ind vs Aus: पहले टी20 के बाद बढ़ा है आत्मविश्वास, दूसरे मैच में करेंगे वापसी

भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने मंगलवार को जोर देते हुए कहा कि टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम ने लय नहीं खोई है और विजाग में 126 रन के स्कोर का बचाव करने में ‘लगभग सफल’ रहने से टीम का मनोबल बढ़ा है. इस मैच में कृणाल सर्वश्रेष्ठ स्पिनर रहे जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया और मैच को अंतिम ओवर तक खींचा. बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे और अंतिम टी20 मैच की पूर्व संध्या पर क्रुणाल ने कहा, ‘यह शानदार गेंदबाजी प्रयास था. सभी ने योगदान दिया और हमने कम स्कोर का लगभग बचाव कर लिया था. हमें सिर्फ अपनी बल्लेबाजी को लेकर अधिक सतर्क होने की जरूरत है.’ इस 27 वर्षीय ऑलराउंडर ने कहा, ‘कल काफी महत्वपूर्ण मैच है और हम 0-1 से पिछड़े हुए हैं लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा कि हमने लय गंवा दी है. हम उस रात हार गए थे लेकिन हम लगातार दो मैच नहीं हारने वाले. मुझे यकीन है कि हम कल अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’ नवंबर में डेब्यू करने के बाद से क्रुणाल को नियमित रूप से भारत की टी20 टीम की अंतिम एकादश में जगह मिलती रही है. क्रुणाल ने 10 मैचों में 30 के औसत से 11 विकेट चटकाए हैं और इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 36 रन देकर चार विकेट रहा. उन्होंने 10 मैचों में सिर्फ पांच बार बल्लेबाजी की और 23.33 के औसत से 70 रन बनाए. यह पूछने पर कि क्या वह पिछले मैच के सातवें नंबर की तुलना में बेहतर क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहेंगे तो क्रुणाल ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैं इस बारे में नहीं सोच रहा कि मुझे कौन से नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. मेरा ध्यान सिर्फ उन चीजों पर है जो मेरे हाथ में हैं, फिर स्थिति चाहे कुछ भी हो. मैं गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देना चाहता हूं.’ क्रुणाल ने कहा कि भारत विजाग में सिर्फ पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरा था और ऐसे में टीम में कुछ कामचलाऊ गेंदबाजों का होना सही रहेगा.

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages