IND vs AUS, 1st T20: मयंक मार्कंडेय को मिला डेब्यू का मौका, जानिए उनके सफर की कहानी - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Sunday 24 February 2019

IND vs AUS, 1st T20: मयंक मार्कंडेय को मिला डेब्यू का मौका, जानिए उनके सफर की कहानी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत की ओर से मयंक मार्कंडेय को डेब्यू का मौका मिला है. मार्कंडेय ने आईपीएल 14 मैचों में 24.53 की औसत से 15 विकेट लिया.


फिर इसके बाद उन्‍होंने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में पंजाब की ओर से डेब्‍यू किया और डेब्‍यू सीजन में भी छह मैचों में 29 विकेट ले डाले. इस कमाल के प्रदर्शन के दम पर ही वह इतनी जल्‍दी मुंबई इंडियंस से टीम इंडिया तक का सफर तय पर पाए. मार्कंडेय ने भारतीय टीम में चुने जाने के बाद क्रिकेटनेक्‍स्‍ट से बात करते हुए कहा हुए कहा कि यह सपना था, जो सच हो गया. मैंने कभी नहीं सोचा था कि भारत का प्रतिनिधित्‍व करने का मौका मुझे इतनी जल्‍दी मिल जाएगा. मार्कंडेय ने हाल ही में भारत ए की ओर से खेलते हुए इंग्‍लैंड लायंस के खिलाफ दूसरी पारी में पांच विकेट लिए थे. मार्कंडेय के लिए उनके करियर का सबसे यादगार पल भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी को अपनी गेंद पर पवेलियल भेजना है.



 मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्‍यू में मार्कंडेय के स्पिन के खिलाफ बेहतर बल्‍लेबाजों में से धोनी को अपने जाल में फंसा लिया था. मार्कंडेयर अपने हीरो विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने को लेकर काफी उत्‍साहित थे. उन्‍होंने कहा कि हकीकत में मैंने ऐसा नहीं सोचा था, लेकिन भारतीय कप्‍तान से सीखने को काफी कुछ मिलेगा. मैं अनुभवी खिलाड़ियों से ज्‍यादा से ज्‍यादा सीखने की कोशिश करूंगा, लेकिन विराट भईया, धोनी भईया और रोहित भईया के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना एक सपना था, जो सच होने जा रहा है.

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages