Candid Interview: #Metoo के बाद बॉलीवुड महिलाओं के लिए ज्यादा सुरक्षित बना – फ्लोरा सैनी - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Sunday 24 February 2019

Candid Interview: #Metoo के बाद बॉलीवुड महिलाओं के लिए ज्यादा सुरक्षित बना – फ्लोरा सैनी

जब ज्यादातर लोग #Metoo अभियान की सफलता को लेकर अभी एनालिसिस ही कर रहे हैं, ऐसे में वेबसीरीज की क्वीन बनकर उभर रही एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी का कहना है कि #Metoo के बाद बॉलीवुड महिलाओं के काम करने के लिए पहले से बेहतर जगह बन गया है. इनसाइड एज का शूट खत्म कर चुकीं फ्लोरा ने हमें बताया कि शूट के दौरान हर जगह पोस्टर लगे थे कि ये एरिया महिलाओं के काम करने के लिए एकदम सुरक्षित है. फ्लोरा से हमने लंबी बातचीत की पेश हैं उसके मुख्य अंश आपको वेब सीरीज की क्वीन अब तो कह सकते हैं? जी, आप कह रहे हैं तो मैं खुशी से इस टैग को स्वीकार करती हूं. यहां तक आने के लिए मैंने काफी मेहनत की है. जो भी काम अभी तक आपने देखा है वो तो है लेकिन अभी बेस्ट आना बाकी है. तो 2019 में आप अपने फैंस के लिए क्या लेकर आ रही हैं? इनसाइड एज 2 बनकर तैयार हो चुका है, वो जल्दी ही आपको अमेजॉन प्राइम पर देखने को मिलेगा. इसके अलावा ऑल्ट बालाजी का कार्टेल, आयशा माय वर्चुअल गर्लफ्रेंड सीजन 3, जेमप्लेक्स के लिए रेड लैंड एक नई सीरीज शुरू होने वाली है. नागेश कुक्कुनूर का सिटी ऑफ ड्रीम्स भी बनकर रेडी है जो एप्लॉज़ रिलीज करने जा रहा है. सब बड़े एक्टर्स अब वेबसीरीज में ही आ रहे हैं. तो वेबसीरीज को अब आप फिल्म्स ही मान सकते हैं. [caption id="attachment_177900" align="alignnone" width="1001"] एकता कपूर के ऑल्ट बालाजी के बेहद ही बोल्ड वेब सीरीज 'गंदी बात 2' में फिल्म 'स्त्री' फेम फ्लोरा सैनी के साथ लेस्बियन सीन कर सुर्खियों में आई अन्वेषी जैन एक बार फिर खबरों में हैं।[/caption] गंदी बात 2 की आप लीड एक्ट्रेस हैं, क्या आपको पता था कि ये गंदी बात 1 से आगे निकल जाएगा? गंदी बात 2 की इतनी सक्सेस का हमें तो आइडिया नहीं था. केवल जो इसके डायरेक्टर हैं वो जरूर इसको मेगा हिट मानकर चल रहे थे. उन्होंने हमें पहले ही बता दिया था कि आप लोगों की लाइफ बदलने वाली है. लेकिन हमें बहुत खुशी हुई कि ये पिछले सीजन से काफी बड़ा हिट हो गया. मैं हमेशा ये मानती हूं कि फिल्में दुआओं से चलती हैं. आपका यूनिट अगर अच्छा है पॉजिटिव है तो आपकी दुआ जरूर कुबूल होती है. गंदी बात 2 छोटे शहरों की कहानियां थी ऐसे में इसका प्रोडक्शन वैल्यू उतना लार्ज स्केल नहीं हो सकता था. ऐसे में इसका इतना बड़ा हिट हो जाना हम सभी के लिए बेहद एक्साइटिंग था. आजकल इंस्टाग्राम स्केल हो गया है फॉलोअर्स बहुत तेजी से बढ़े और ये प्रोसेस अभी तक चल रहा है. मैं गंदी बात 2 के डायरेक्टर सचिन मोहिते को इसका पूरा श्रेय देना चाहूंगी, जिन्होंने बड़े पैशन से इसे शूट किया और हमें उनके साथ काम करके बिल्कुल भी असहज नहीं लगा. मेरी मां शूट पर मेरे साथ जाती हैं जैसे वो मेरा ख्याल रखती हैं वैसे ही विजय जी ने हमारा ख्याल रखा. उन्होंने हमसे साफ कह दिया था जो आप लोगों ने काम किया है उसके लिए आपको जज किया जाएगा लेकिन आप धैर्य से काम लेना. स्त्री के बारे में बताएं कि कैसे ये फिल्म आपको मिली प्रोडक्शन हाउस की ये स्ट्राटैजी थी कि वो लंबे वक्त तक उन्होंने मेरी पहचान छुपाए रखी. स्त्री ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा किया. इससे पहले मैंने भूत की एक फिल्म साउथ में की थी. जब मैंने पहली बार ये फिल्म की थी तो मुझे पता चला कि भूत की जो एक्टिंग होती है वो सबसे मुश्किल होती है. पूरी एनर्जी लगानी होती है. स्त्री के लिए मुझे कास्टिंग का कॉल आया था मुझे लगता है कि जहां आपकी किस्मत है वहां से आपको जरूर कॉल आता है लेकिन वो इस रोल के लिए नहीं था. लेकिन जब मैं किसी और एड के लिए वहां गई तो मैंने इसका ऑडिशन होते देखा तो मुझे बहुत अच्छा लगा और फिर मैंने कास्टिंग वालों से बात की. तब उन्होंने मुझे बताया कि एक भूत का रोल है लेकिन कोई डायलॉग नहीं है. फिर अमर कौशिक जो डायरेक्टर हैं उनके साथ लुक टेस्ट हुआ. जिसके बाद मेरा सेलेक्शन हो गया. फिल्म आई तो मुझे लगा कि मेरा तो चेहरा ही नहीं दिख रहा. लेकिन अंत में जरूर उन्होंने थोड़ा सा दिखाया. बाद में लोगों ने मुझे स्त्री के रूप में पहचाना भी. पर मैं ये मानती हूं कि दस साल बाद जब में अपना करियर देखूंगी तो मुझे लगेगा कि मैंने वैरायटी रोल्स जरूर किए. #Metoo मूवमेंट में हमने आपकी स्टोरीज की थीं, आप उसे कितना सफल मानती हैं? वैसे मेरा केस #Metoo का केस नहीं था मेरा केस घरेलू हिंसा का मामला था क्योंकि प्रड्यूसर गौरांग दोशी के साथ में रिलेशनशिप में थी और उनके बारे में मैंने पुलिस में शिकायत की जो कोर्ट में जाएगा पुलिस उसकी तलाश भी कर रही है क्योंकि वो फरार है. अपने केस को बाहर लाने में मुझे काफी वक्त लगा और मैंने इसके लिए बहुत हिम्मत जुटाई क्योंकि वो मुझे जान से मारने की धमकी देता था. लेकिन मीटू में जब मैंने देखा कि लड़कियां कितनी हिम्मत से अपने ऊपर हुए अत्याचारों के बारे में खुलकर बोल रही थीं. इसलिए मैंने भी एक पोस्ट लिखकर अपने केस को फिर से सामने लाने की कोशिश की. वो केस अभी कहां तक पहुंचा है? मेरा केस अभी तक शुरू नहीं हो पाया है. क्योंकि आज तक पुलिस उसे कोर्ट में पेश नहीं कर सकी है. पुलिस बोल रही है कि हम उसे ढूंढ रहे हैं. लेकिन अभी तक तो वो पकड़ा नहीं गया है. मेरे केस में मेडिकल से लेकर सभी सुबूत मेरे पास हैं फिर भी मुझे न्याय मिलने का अभी तक इंतजार है. ऐसे में जब मैंने ये देखा कि ये छोटी-छोटी लड़कियां अपने साथ हुए बुरे बर्ताव को बता रही हैं तो मुझे इन्हें सैल्यूट करने का मन किया. इसका फर्क भी पड़ा है अब जो फालतू लोग हैं वो डरने लगे हैं आपके साथ ऐसी-वैसी हरकत या बात करने में. बड़े-बड़े लोगों पर एक्शन भी हुआ. ऐसे में अब मैं ये देख रही हूं कि अब बॉलीवुड भी महिलाओं के काम करने के लिए ज्यादा बेहतर जगह बना गया है और ज्यादा बनने भी जा रहा है. किस तरह के रोल्स अब आप देख रही हैं? मैं अब टाइपकास्ट नहीं होना चाहती हूं. मेरा इरादा एक जैसे रोल करने का फिलहाल नहीं है. देखते हैं कैसे रोल्स ऑफर होते हैं. अभी उल्लू पर भी मेरा एक शो आया है. जिसका नाम है वॉना हैव फन. मेरी फिल्म फ्राड सैंया भी अभी हाल ही में रिलीज हुई थी. लेकिन अब मेरा इरादा रोल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने का है.

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages