'जब ब्रैडमैन और सचिन भी चोटिल होने से नहीं बच सके तो मैं कैसे बचता' - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Sunday 3 February 2019

'जब ब्रैडमैन और सचिन भी चोटिल होने से नहीं बच सके तो मैं कैसे बचता'


भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लगता है कि कोई भी खिलाड़ी चोटिल होने से नहीं बच सकता, यहां तक कि सर डॉन ब्रैडमैन और सचिन तेंदुलकर भी अपने खेलने के दिनों के इससे नहीं बच पाए थे. अश्विन चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट श्रृंखला के अंतिम तीन मैच नहीं खेल पाए थे. वह इंग्लैंड के खिलाफ में एक टेस्ट मैच में नहीं खेले थे. कप्तान विराट कोहली ने उनके बार बार चोटिल होने पर ‘चिंता’ जताते हुए इस पर ध्यान देने का सुझाव भी दिया था. भारत के लिए टेस्ट में 342 विकेट लेने वाले अश्विन ने कहा, ‘मैं चोटिल हुआ और मुझे इससे एक तरीके से निपटना होगा. चोटिल होने से कोई भी खिलाड़ी नहीं बच सकता.’ उन्होंने कहा, ‘ चोटिल होने से सचिन तेंदुलकर और डॉन ब्रैडमैन भी नहीं बच पाए और भविष्य में भी खिलाड़ी इससे नहीं बच पाएंगे जब भी मुझे फिटनेस टेस्ट या यो-यो टेस्ट देना होता है तो मैं टॉप पर रहता हूं. मैं अपना सर्वश्रेष्ट करने की कोशिश कर रहा हूं.’ अश्विन ने कहा कि वह धीरे-धीरे पूरी फिटनेस पाने की तरफ बढ़ रहे हैं और उन्हें पूरी फिटनेस पाने के लिए और अधिक समय की जरूरत होगी क्योंकि वह मौजूदा समय में सिर्फ एक प्रारूप में टीम का नियमित हिस्सा है. उन्होंने कहा, ‘मैं लगभग शत प्रतिशत फिट हो गया हूं. मैंने पिछले मैच में 40 ओवर के करीब गेंदबाजी की है, लेकिन मैं इसे जारी रखना चाहूंगा. मैंने नियमित तौर पर नहीं खेल रहा हूं. अब केवल एक प्रारूप में खेल रहा हूं. यह जरूरी है कि मुझे मैदान में समय बिताने और प्रशिक्षण का मौका मिले.’

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages