अनशन से पहले अन्ना का धमाका- मेरे पास हैं राफेल से जुड़े कई कागजात, जल्द करूंगा PC - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Tuesday 22 January 2019

अनशन से पहले अन्ना का धमाका- मेरे पास हैं राफेल से जुड़े कई कागजात, जल्द करूंगा PC

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने राफेल 'घोटाले' को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. अन्ना ने कहा है कि उनके पास राफेल से जुड़े कई पेपर हैं और वो जल्द इसे लेकर दूसरी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. हजारे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'अगर लोकपाल होता तो राफेल जैसा घोटाला नहीं हुआ होता. मेरा पास राफेल से जुड़े कई कागजात हैं और मैं दो दिन इनका अध्ययन करने के बाद दूसरी प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा. मुझे एक बात समझ नहीं आती कि समझौते से एक महीने पहले बनी एक कंपनी को इसमें सहयोगी कैसे बनाया गया.' आपको बता दें कि अन्ना ने भ्रष्टाचार रोधी कानून को लागू करने और किसानों से जुड़ी मांगों को लेकर 30 जनवरी से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि अगर लोकपाल होता तो राफेल 'घोटाला' नहीं हुआ होता. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद लोकपाल एवं लोकायुक्त अधिनियम, 2013 को लागू नहीं करने पर केंद्र सरकार की निंदा की. उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि देश पर 'तानाशाही' की तरफ जाने का 'खतरा' मंडरा रहा है. बीते आठ साल में लोकपाल की मांग को लेकर अन्ना हजारे की यह तीसरी भूख हड़ताल होगी. वह सिविल सोसायटी सदस्यों तथा समूहों का नेतृत्व करते हुए अप्रैल 2011 में पहली बार दिल्ली के रामलीला मैदान में अनिश्चतकालीन भूख हड़ताल पर बैठे थे. वह 30 जनवरी को अपने गांव रालेगण सिद्धि में भूख हड़ताल करेंगे और वह सरकार द्वारा मांगें पूरी होने तक इसे जारी रखेंगे. उन्होंने कहा, 'अतीत में सरकार लिखित में कह चुकी है कि वह लोकपाल कानून पारित करेगी और किसानों को पेंशन तथा डेढ़ गुना अधिक न्यूनतम समर्थन मूल्य उपलब्ध कराएगी लेकिन कुछ नहीं हुआ. अब मैं और झूठे आश्वासनों पर भरोसा नहीं करूंगा और जीवन रहने तक भूख हड़ताल जारी रखूंगा.' (भाषा से इनपुट)

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages