IND vs AUS : 'टीम के लिए मैं किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी कर सकता हूं' - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Saturday 19 January 2019

IND vs AUS : 'टीम के लिए मैं किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी कर सकता हूं'


मेलबर्न वनडे में अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया को ऐतिहासिक सीरीज जिताने वाले एमएस धोनी ( MS Dhoni) ने इस मुकाबले में नंबर चार पर बल्लेबाजी की. यह वही पोजिशन है जिसके बल्लेबाज की खोज टीम इंडिया लंबे वक्त से कर रही है. पिछले कुछ वक्त से अंबाती रायुडू को नंबर चार का विकल्प माना जा रहा है लेकिन मेलबर्न में धोनी की बल्लेबाजी ने इस बहस को और आगे बढ़ा दिया है. हालांकि मैच के बाद धोनी का कहन था भारतीय बल्लेबाजी क्रम में वह किसी स्थान को तरजीह नहीं देते और टीम की जरूरत के अनुसार किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिये तैयार हैं. धोनी को मैन आफ द सीरीज चुना गया, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत को सात विकेट से जीत दिलाकर टीम को सीरीज 2-1 से अपने नाम करने में मदद की. आम तौर पर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले धोनी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, उन्होंने 114 गेंद का सामना करते हुए छह चौके की मदद से 87 रन की नाबाद पारी खेली.  धोनी से जब पूछा गया कि वह कहां बल्लेबाजी करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा, ‘मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करके खुश हूं. अहम चीज यह है कि टीम को मेरी जरूरत कहां है.’ उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘मैं चौथे नंबर पर खेलूं या छठे नंबर पर, हमें देखना होगा कि टीम का संतुलन बरकरार रहे. मैं निचले क्रम में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करके खुश हूं. 14 साल खेलने के बाद मैं यह नहीं कह सकता कि मैं छठे नंबर पर बल्लेबाजी नहीं कर सकता.’ ( With Agency Input)

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages