डिफेंडर अनस ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लिया - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Wednesday 16 January 2019

डिफेंडर अनस ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लिया


एएफसी एशियन कप में भारतीय टीम के लीग दौर से बाहर होने के बाद केरला ब्लास्टर्स और भारत के सेंटर बैक अनस इदाथोदिका ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा कर दी. बहरीन से अंतिम लीग मैच हारने के तुरंत बाद भारत के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. गोल डॉट कॉम के मुताबिक 31 साल के अनस ने सोशल मीडिया के जरिये अपने संन्यास लेने का फैसला बताया. अनस ने इंस्टाग्राम पर कहा कि वह युवाओं को मौका देना चाहते हैं और इसी कारण यह फैसला ले रहे हैं. अनस संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे  एशियन कप में खेलने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. भारतीय टीम ग्रुप स्तर से ही बाहर हो गई. ये भी पढ़ें- Australian open 2019: बोपन्ना और पेस की हार के बाद खत्म हो गई भारतीय चुनौती अनस ने कहा, ‘भरे हुए मन से मैं अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले रहा हूं. मेरे लिए यह काफी कठिन फैसला है. मैं कुछ और साल खेलना चाहता था, लेकिन अब युवाओं को मौका देने के लिए यह मेरे लिए संन्यास का सबसे माकूल वक्त है. राष्ट्रीय टीम में आने के लिए मुझे 11 साल तक इंतजार करना पड़ा और यह मेरे करियर का सबसे महान पल था. हालांकि मेरा सफर छोटा था, लेकिन इस दौरान मैंने टीम के लिए अपना 100 फीसदी देने का प्रयास किया.’ केरल में फुटबॉल का गढ़ कहे जाने वाले मल्लापुरम में जन्में अनस ने भारत के लिए कुल 19 मैच खेले. अनस ने सभी मैच स्टीफन कांस्टेनटाइन की देखरेख में खेले. अनस ने भारतीय टीम में संदेश झींगन के साथ डिफेंस में शानदार जोड़ी बनाई और जल्द ही कांस्टेनटाइन की पहली पसंद बन गए. अनस अपने पूरे करियर के दौरान चोट से परेशान रहे. अनस ने कहा कि वह क्लब फुटबॉल खेलते रहेंगे क्योंकि इस खेल से उन्हें बहुत प्यार है. ये भी पढ़ें- Malaysian Open, 2019: क्वालिफिकेशन राउंड खेलकर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे कश्यप (फोटो- साभार गोल डॉट कॉम)  

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages