Holi 2019: होली के रंगों में डूबा है देश, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Thursday 21 March 2019

Holi 2019: होली के रंगों में डूबा है देश, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई

होली के इस मौके पर पूरा देश होली के रंगों में डूबा हुआ है. देशभर में होली मनाई जा रही है. इस मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विपक्षी नेताओं ने देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं. राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा- 'होली के उमंग भरे त्योहार के अवसर पर देश-विदेश में रहने वाले सभी भारतीयों को मैं बधाई देता हूं. यह त्योहार वसंत ऋतु के उत्सव और परस्पर मेल-मिलाप एवं सौहार्द का अवसर है. मेरी कामना है कि रंगों का यह समागम हमारे परिवारों में और पूरे समाज में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करे.’ होली के शुभ अवसर पर भारत और विदेश में रह रहे सभी देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं। रंगों का त्योहार होली वसंत का और समाज में सौहार्द का उत्सव होता है। मेरी कामना है कि यह उत्सव सभी के जीवन में शांति, सुख और समृद्धि लाने वाला हो — राष्ट्रपति कोविन्द — President of India (@rashtrapatibhvn) March 21, 2019 उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी होली के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं. एक संदेश में, उन्होंने कहा कि रंगों का त्यौहार होली पूरे देश में पारंपरिक उत्साह और उमंग के साथ मनाया जाता है. यह बुराई पर अच्छाई की जीत का उत्सव है. यह खुशी, सौहार्द और मिलन का त्यौहार है. होली के शुभ अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। वासंती प्रकृति के अनुपम सौंदर्य में सामाजिक सौहार्द, समृद्धि, सहिष्णुता और समरसता का रंग मिलाएं। होली के इस पावन अवसर पर किसानों के श्रम और सैनिकों के शौर्य को प्रणाम करता हूं। उनको तथा उनके परिजनों को मेरी शुभकामनाएं pic.twitter.com/SxFnO9beY3 — VicePresidentOfIndia (@VPSecretariat) March 21, 2019 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश वासियों को होली की शुभकामनाएं दी. ट्वीट कर पीएम मोदी ने कहा- 'होली के पावन पर्व की सभी देशवासियों को ढेरों शुभकामनाएं। हर्ष और उल्लास का यह त्योहार हमारी एकता और सद्भावना के रंग को और प्रगाढ़ करे.' होली के पावन पर्व की सभी देशवासियों को ढेरों शुभकामनाएं। हर्ष और उल्लास का यह त्योहार हमारी एकता और सद्भावना के रंग को और प्रगाढ़ करे। pic.twitter.com/glZ6eQHaoe — Chowkidar Narendra Modi (@narendramodi) March 21, 2019 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी देश को होली की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया - 'आपको और आप के परिवार को होली के पावन अवसर पर मेरी और मेरे समस्त कांग्रेस जन की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं.होली का यह त्यौहार आपके जीवन को खुशीयो के रंग से सराबोर कर दे , मेरी ईश्वर से यही कामना है.' आपको और आप के परिवार को होली के पावन अवसर पर मेरी और मेरे समस्त कांग्रेस जन की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं। होली का यह त्यौहार आपके जीवन को खुशीयो के रंग से सराबोर कर दे , मेरी ईश्वर से यही कामना है।#HappyHoli — Rahul Gandhi (@RahulGandhi) March 21, 2019 पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी देश को होली की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा- सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि आपका जीवन रंग औ खुशियों से भरा हो. आपका आनंद किसी और को दुख न पहुंचाए. ममता ने लिखा है कि- 'पुलवामा हमले में शहीद जवानों की याद में मैंने इस साल होली के त्योहार में शामिल न होने का फैसला किया है.' मेरी तरफ से आप सब को #होली की हार्दिक शुभकामनाएं । आपका जीवन आनंद और खुशी के रंगों से भर जाए। लेकिन याद रखें, आपका आनंद किसी और के लिए दुख का कारण न बन जाये। #पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की याद में इस साल मैंने होली नहीं मनाने का फ़ैसला किया हैं। — Mamata Banerjee (@MamataOfficial) March 21, 2019

https://ift.tt/eA8V8J Latest News अभी अभी Firstpost Hindi

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages