भारतीय सरजमीं पर पहुंचे वीर👨‍✈️ अभिनंदन वर्तमान, लोगों ने स्वागत में 👏बिछाए पलक पावड़े - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Friday 1 March 2019

भारतीय सरजमीं पर पहुंचे वीर👨‍✈️ अभिनंदन वर्तमान, लोगों ने स्वागत में 👏बिछाए पलक पावड़े


एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को हमें सौंप दिया गया है। अब उन्हें विस्तृत चिकित्सा जांच के लिए ले जाया जाएगा क्योंकि वे एक विमान से बाहर निकाले थे। भारतीय वायुसेना उन्हें वापस पाकर खुश है।
जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने आखिरकार भारत की सरजमीं पर अपना पैर रख ही दिया है। पाकिस्तान की ओर से लागातार की गई देरी के बाद आखिरकार रात करीब सवा 9 बजे पाकिस्तान ने उन्हें भारत के सुपुर्द कर दिया।वह इस्लामाबाद से लाहौर होते हुए अटारी वाघा बार्डर पर पहुंचे हैं। देश भर में उनकी वापसी से खुशी की लहर दौड़ गई है।

यहां देखें अन्य फोटो-http://v.duta.us/-FgzYwAA

अभिनंदन को रिसीव करने के लिए अधिकारी वाघा बॉर्डर पर पहुंचे तथा सेना की 4 गाड़ियां भी वाघा बॉर्डर पर पहुंची।अभिनंदन को अब पहले अमृतसर ले जाया जाएगा और फिर वहां से वायुसेना के विमान से दिल्ली पहुंचेंगे। भारत में आने पर वायुसेना के नियमों के मुताबिक़ सबसे पहले पायलट का पूरा मेडिकल चैकअप होगा।

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/7GcRrQAA

अभिनंदन के भारत लौटने के बाद एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा, "हमें खुशी है कि विंग कमांडर अभिनंदन को हमें सौंप दिया गया है। पूरी प्रकिया वायु सेना के ऑपरेटिव्स के अनुसार की गई। उन्हें डिटेल मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया जाएगा क्योंकि वह विमान से गिरे थे।"

विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने वाघा बॉर्डर पर भारतीय उच्चायुक्त को सौंपा। इस मौके पर वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उनके माता-पिता वाघा बॉर्डर पर मौजूद रहे। इसके साथ-साथ कई दूसरे लोग भी अभिनंदन के स्वागत के लिए वाघा बॉर्डर पर थे। लोग दोपहर से ही ढोल और तिरंगे के साथ स्वागत के लिए पहुंच गए थे।

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages