Airtel Digital TV और Dish TV हो सकते हैं एक, बनेगी भारत की सबसे बड़ी DTH कंपनी - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Monday 18 March 2019

Airtel Digital TV और Dish TV हो सकते हैं एक, बनेगी भारत की सबसे बड़ी DTH कंपनी





नई दिल्ली (टेक डेस्क)। मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो अब टेलिकॉम तक ही सीमित नहीं रही है। कंपनी जल्द ही अपनी DTH सेवाएं भी पेश करने की योजना में है। ऐसे में कंपनी के इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही लगता है बाकी कंपनियां अपनी तैयारी शुरू कर रही हैं। जियो ने केबल कंपनियां जैसे की Hathway, Datacom और DEN नेटवर्क का बड़ा हिस्सा तो अपने नाम कर ही लिया है। इस पूरी परिस्तिथि में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Bharti Airtel, Dish TV के साथ मर्जर की प्लानिंग कर रही है। जियो के टेलिकॉम इंडस्ट्री में आने के बाद बड़े स्तर पर कई बदलाव हुए हैं। ऐसे में माना जा रहा है की इस बार कंपनियां पहले से ही जियो के प्लान को टक्कर देने के लिए तैयारी कर रहीं हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मर्जर को लेकर अभी बातचीत शुरूआती चरण में ही है। अभी इस मर्जर को लेकर संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। अगर ऐसा होता है तो DTH के क्षेत्र में जियो को कड़ी टक्कर मिलेगी। Airtel Digital TV और Dish TV मिलकर काफी बड़ी इकाई बन जाएगी। दोनों के एक होने पर यह दुनिया की सबसे बड़ी टीवी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी बनेगी। दोनों के मिलाकर, 38 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो जाएंगे और भारत में DTH बाजार का 61 प्रतिशत हिस्सा इनका होगा।

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages