मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए इमरजेंसी की घोषणा के करीब पहुंच रहा हूं- ट्रंप - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Sunday 3 February 2019

मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए इमरजेंसी की घोषणा के करीब पहुंच रहा हूं- ट्रंप


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में अवैध प्रवासियों (Illegal Immigrants) को घुसने से रोकने के लिए देश की दक्षिणी मैक्सिको सीमा पर दीवार के लिए धन जुटाने के लिए वह राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने के करीब पहुंच रहे हैं. राष्ट्रीय आपातकाल घोषित होने से ट्रंप कांग्रेस से मंजूरी लिए बगैर दीवार खड़ी करने की दिशा में आगे बढ़ पाएंगे और उन्हें आपदा राहत कोष (Disaster Relief Fund) का धन दक्षिणी मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने में खर्च करने की कार्यकारी शक्तियां मिल जाएंगी. ट्रंप ने सीबीएस न्यूज के ‘फेस द नेशन’ कार्यक्रम में कहा कि सीमा सुरक्षा पर विपक्षी डेमोक्रेट के साथ बातचीत बस समय की बर्बादी है. उन्होंने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा (House of Representatives) की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी पर बहुत ही अड़ियल रहने और खराब राजनीति करने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा, ‘मैं समझता हूं कि वह बहुत अड़ियल हैं, जिसकी मुझे आशा भी थी. मैं समझता हूं कि वह देश के लिए खराब हैं. उन्हें पता है कि आपको एक अवरोधक चाहिए, उन्हें मालूम है कि हमें सीमा सुरक्षा की जरूरत है. (फिर भी) मूल रूप से वह खुली सीमा के पक्ष में हैं, उन्हें मानव तस्करी की तनिक भी परवाह नहीं है.’ ट्रंप ने कहा कि पेलोसी इस दीवार के विषय पर अपने रुख से देश पर अरबों डॉलर का बोझ डाल रही है. उन्होंने कहा, ‘वह हमारे देश को भयंकर नुकसान पहुंचा रही हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हमारी निगाहें आपातकाल की ओर हैं क्योंकि क्योंकि मैं नहीं समझता कि कुछ होने जा रहा है. मैं समझता हूं कि डेमोक्रेट सीमा सुरक्षा नहीं चाहते हैं. और जब मैं उन्हें यह कहते हुए सुनता हूं कि दीवारें न्याय विरुद्ध हैं और दीवारों से बात नहीं बनेगी तो (मुझे लगता है कि) वे जानते हैं कि वे काम आती हैं.’

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages