पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर हवाई✈ हमला कर सेना ने ट्वीट की दिनकर की👌 यह कविता - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Tuesday 26 February 2019

पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर हवाई✈ हमला कर सेना ने ट्वीट की दिनकर की👌 यह कविता




पुलवामा आतंकी हमले के 12 दिन बाद भारत ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों पर हमला किया है। भारतीय वायु सेना ने मिराज लड़ाकू विमानों से एलओसी पार कर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर बमबारी की है। बताया जा रहा है कि भारत के इस कार्रवाई में 200 से 300 तक आतंकवादी मारे गए हैं।


वायुसेना की इस कार्रवाई के बाद मंगलवार को भारतीय सेना के एक ट्विटर हैंडल से राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की एक कविता को ट्वीट किया गया है। रामधारी सिंह दिनकर की कविता 'शक्ति और क्षमा' की कुछ पंक्तियों को अतिरिक्त महानिदेशक, जन सूचना (एडीजीपीआई) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है।

क्षमाशील हो रिपु-समक्ष तुम हुए विनीत जितना ही, दुष्ट कौरवों ने तुमको कायर समझा उतना ही। सच पूछो, तो शर में ही बसती है दीप्ति विनय की, सन्धि-वचन संपूज्य उसी का जिसमें शक्ति विजय की।'


कविता की पंक्ति के साथ दो हैशटैग दिए गए हैं- #IndianArmy और #AlwaysReady। इसके साथ ही एक फोटो भी लगाया गया है। जिस कविता की पंक्ति को ट्वीट किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages