'कोई कितनी भी छींटाकशी करे, मुझ पर अब फर्क नहीं पड़ता' - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Wednesday 23 January 2019

'कोई कितनी भी छींटाकशी करे, मुझ पर अब फर्क नहीं पड़ता'


हाल ही में टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मुकाबलों के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली पर दर्शकों के तंज कसने के कई वाकिए सामने आए थे. मैदान पर फील्डिंग करते विराट पर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने बेहद भद्दी-भद्दी टिप्पणियां की थीं. और यह कोई पहला मामला नहीं था जब विराट को ऐसे हालात का सामना करने पड़ा हो. लेकिन इस बार एक बदलाn यह देखने को मिला था कि विराट ने पहले की तरह कड़ी प्रतिक्रिया नहीं थी जिसके लिए उन्हें जाना जाता है. दर्शकों की इस तरह की छीटाकशी जिसे बूइंग भी कहा जाता का असर अब विराट पर नहीं पड़ता और यह बात खुद विराट ने कही है. विराट का कहना है कि उनके प्रतिस्पर्धी रवैये में कोई कमी नहीं आई है लेकिन अब वह ‘बूइंग’ पर अब तवज्जो नहीं देते और अपनी ऊर्जा देश की क्रिकेट टीम की कप्तानी की ‘ बड़ी जिम्मेदारी’ पर लगाते हैं. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान कोहली को दर्शकों की हूटिंग झेलनी पड़ी जिस पर रिकी पोंटिंग जैसे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने भी आपत्ति जताई थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व कोहली ने कहा, ‘ यह मेरे करियर के बीच के दौर में होता था. यह 2014 -15 में शुरू हुआ. मैं उस समय इन बातों पर बहुत ध्यान देता था लेकिन अब टीम का कप्तान होने के नाते मुझे इन पर फोकस करने की जरूरत नहीं है.’ कोहली का कहना है, ‘ मेरे ऊपर बड़ी जिम्मेदारियां हैं और देश के लिये खेलना सम्मान की बात है. दर्शक मेरे साथ रहें या मेरे खिलाफ रहें, मेरा काम अपनी जिम्मेदारी निभाना है. मैदान में चाहे एक व्यक्ति हो या 50000 . मुझे अपना काम करना है.’ ( With Agency Input)

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages