सिद्धगंगा मठ के महंत शिवकुमार स्वामी का निधन, कर्नाटक में 3 दिन का राजकीय शोक - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Monday 21 January 2019

सिद्धगंगा मठ के महंत शिवकुमार स्वामी का निधन, कर्नाटक में 3 दिन का राजकीय शोक




कर्नाटक में तुमकुरु स्थित सिद्धगंगा मठ के प्रमुख डॉ. शिवकुमार स्वामी का 111 साल की उम्र में न‍िधन हो गया है. वे लंबे समय से बीमार थे और उनका मठ में ही इलाज चल रहा था. उनके निधन के बाद राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है. इसके अलावा कल पूरे राज्य में सरकारी छुट्टी रहेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर शिवकुमार स्वामी को श्रद्धांजलि दी.

उनके अंतिम दर्शन करने के लिए मठ में VIP लोगों का तांता लगा हुआ है. सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी. कुमारस्वामी, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा, सदानंद गौड़ा शिवकुमार स्वामी का हालचाल लेने पहुंचे थे. इससे पहले प्रदेश के उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर मठ भी यहां का दौरा कर चुके हैं.


इसी दौरान राज्य के गृहमंत्री एमबी पाटिल सिद्धगंगा मठ पहुंचे और स्वामी जी के स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली थी. इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता जगदीश शेट्टार भी मठ पहुंचे थे. जगदीश शेट्टार ने कहा था कि डॉ. शिवकुमार स्वामी सुपर ह्यूमन हैं. तुमकुरू आने वाले श्रद्धालुओं के लिए राज्य सरकार की ओर से स्पेशल बसें चलाई जा रही हैं. ये बसें राज्य के अलग-अलग शहरों से चलाई जाएंगी, ताकि श्रद्धालुं स्वामी के अंतिम दर्शन कर सकें.
कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदुयुरप्पा ने ट्वीट करते हुए ल‍िखा क‍ि राष्ट्र ने एक महान हस्ती खो दी है. उनका जाना एक बड़ा नुकसान है. उन्होंने वह पूरा जीवन ज‍िया जो इतिहास में अद्वितीय है. वह 90 साल तक काम करते रहे.

No comments:

Post a Comment

Sports

Pages